savsire

तोहोकू राकुटेन गोल्डन ईगल्स

2004 के सीज़न के बाद जब ओरिक्स ब्लूवेव और किन्टेत्सु बफेलो का विलय हुआ, तो पैसिफिक लीग मुश्किल में थी। यह लीग में केवल पांच टीमों के साथ खेलों को ठीक से कैसे शेड्यूल कर सकता है? दो व्यवसायी, लिवेदूर के ताकाफुमी होरी और राकुटेन के हिरोशी मिकितानी ने कदम बढ़ाया और एक नई टीम बनाने और उन्हें सेंडाई, मियागी में रखने के लिए एनपीबी को अलग-अलग प्रस्ताव दिए। मिकितानी की बोली अधिक आकर्षक मानी गई, और एक मताधिकार का जन्म हुआ।

 

पहली बार अमेरिकी महाप्रबंधक को नियुक्त करने के बाद,मार्टी कुएनर्टे , ईगल्स को एक प्रतिस्पर्धी टीम को मैदान में उतारने के लिए दो बेहद खड़ी पहाड़ियों का सामना करना पड़ा: मैदान और टीम। सबसे पहले, उन्हें छह महीने से कम समय में एक व्यावहारिक स्टेडियम खोजने की जरूरत थी। 1950 में बनाया गया और नोहारा पार्क में स्थित मियागी बेसबॉल स्टेडियम सबसे अच्छा विकल्प था, लेकिन एनपीबी खेलों के लिए तैयार होने के लिए अविश्वसनीय मात्रा में पुनर्गठन की आवश्यकता थी। पुनर्निर्माण केवल दिसंबर 2004 में शुरू हुआ, और अगले अप्रैल से पहले पूरा करने की जरूरत थी। क्रू ने बर्फीली सर्दी में जमकर काम किया और मार्च तक जरूरी काम पूरा कर लिया। उन्होंने अगले सीजन में भी काम जारी रखा।

 

जहां तक ​​टीम की बात है तो शुरुआत से ही उनके साथ कड़ा व्यवहार किया गया। जब दो कंसाई टीमों का विलय हुआ, तो उन्हें ईगल्स को बचे हुए की पेशकश करने से पहले अपनी पसंद के 40 खिलाड़ियों को रखने का अधिकार भी मिला। मामलों को बदतर बनाने के लिए, उनका पहला ड्राफ्ट पिक या तो बाहर नहीं निकला, और ईगल्स ने अपने उद्घाटन सीजन 51.5 गेम को पेनेंट-विजेता चिबा लोटे मरीन के पीछे समाप्त कर दिया। अगले वर्ष महान प्रबंधक कत्सुया नोमुरा के तहत थोड़ा बेहतर था, लेकिन जब तक टीम के साथ उनका कार्यकाल 2009 में समाप्त हो गया, तब तक टीम का पहला जीतने वाला सीजन था।

 

यह चार साल बाद तक नहीं था, हालांकि, उन्होंने आखिरकार अपना पहला पताका और जापान सीरीज़ जीती। इक्का पिचर मासाहिरो तनाका (24-0) के नेतृत्व में, उन्होंने एक और महान प्रबंधक, सेनिची होशिनो को पांच प्रयासों में अपनी पहली और एकमात्र जापान सीरीज़ जीत के साथ पुरस्कृत किया (इसके साथ, उनकी तीसरी टीम)।

 

तब से, टीम प्रमुख लीग प्रतिभाओं पर मोटी रकम खर्च करने के लिए जानी जाती है (एंड्रयू जोन्स,केविन यूकिलिसतथाजॉनी गोम्स, दूसरों के बीच, सभी राकुटेन के लिए खेले) और यहां तक ​​कि अपने पूर्वोत्तर जापान के घर तक घरेलू मुक्त एजेंटों को भी लुभाना शुरू कर दिया है।

टीम स्लोगन 2022:मैं(युजुरानै) =अटल / अचल

वर्तमान स्टैंडआउट प्लेयर:ताकाहिरो नोरिमोटो(31, आरएचपी) 144.2 आईपी, 11 डब्ल्यू, 5 एल, 152 के, 3.17 युग 2021

फ्रेंचाइजी की स्थापना:2 नवंबर 2004

पैसिफिक लीग पेनेंट्स वोन: 1 (2013)

चैंपियनशिप जीती:1 (2013)

उल्लेखनीय एमएलबी निर्यात:हिसाशी इवाकुमा(मरीनर्स),मासाहिरो तनाका(यांकीज़)

वसंत प्रशिक्षण स्थान:कुमे द्वीप, ओकिनावा

ताज़ा खबर