ravibishnoi

हंसिन टाइगर्स

हमेशा वर, दुल्हन कभी नहीं। यह ओसाका शहर और इसकी पसंदीदा टीम, हंसिन टाइगर्स दोनों के लिए सच है। स्वाभाविक रूप से, दुल्हन टोक्यो और जायंट्स का प्रतिनिधित्व करती है। वास्तव में, सेंट्रल लीग के इतिहास में कम से कम 16 बार, पहले स्थान पर जायंट्स और दूसरे में टाइगर्स के साथ स्टैंडिंग समाप्त हुई है। फिर भी, टाइगर्स और उनके प्रशंसक अपने श्रेष्ठ प्रतिद्वंद्वियों के प्रति एक मजबूत, गुस्से से भरे, डरपोक, कभी न हारने वाला रवैया रखते हैं।

 

1935 के अंत में गठित, टाइगर्स जापानी पेशेवर बेसबॉल इतिहास में दूसरी सबसे पुरानी टीम है, और साथ ही साथ दूसरी सबसे बड़ी टीम है। वे हंसिन इलेक्ट्रिक रेलवे के स्वामित्व में हैं, हालांकि उन्हें 2006 में हांक्यू होल्डिंग्स द्वारा खरीदा गया था। हंसिन के रूप में लोकप्रिय ब्रांड नाम के साथ, टीम का नाम खरीद-आउट के बावजूद बना रहा।

 

1985 में सिर्फ एक जापान सीरीज़ चैंपियनशिप के साथ, हैनशिन को मैदान पर सफलता के लिए नहीं जाना जाता है। जापान में बेसबॉल के इतिहास में सबसे भयंकर लाइनअप में से एक की विशेषता, उन्होंने एक बवंडर की तरह देश को चीर दिया: यहाँ और पलक झपकते ही चले गए एक आंख। शीर्ष पर उस चमत्कारी दौड़ के बाद के वर्षों में, टाइगर्स बाद के 16 सीज़न में से 10 में अंतिम स्थान पर रहे। उनकी अकथनीय विफलता ने कर्नल के अभिशाप को जन्म दिया, एक कहानी जो विशेष रूप से अंग्रेजी बोलने वाले बेसबॉल प्रशंसक समुदाय में फैली हुई है। अमेरिकी स्लगर रैंडी बास और केएफसी (कर्नल हारलैंड सैंडर्स) के संस्थापक को जोड़ने से, यह कल्पना की अवहेलना करता है और एक सुखद शहरी मिथक है, हालांकि यह कब पकड़ में नहीं आता हैतथ्यों के खिलाफ मापा गया.

 

उनके अंधेरे युग (1986-2002) के समाप्त होने के बाद के दशकों में, टीम ने दो सीएल पेनेंट्स और एक रिचार्ज किए गए प्रशंसक आधार के साथ एक पुनरुद्धार का अनुभव किया। लेकिन कोशीन स्टेडियम न केवल पीले और काले रंग से रंग रहा है, यह जापान के किसी भी अन्य पार्क की तुलना में घरेलू टीम के लिए अधिक उत्साह के साथ गूंजता है। जाना जाता हैसुक्कोमीयायाजी , अपने साथी की खामियों को अलग करना जापानी स्टैंडअप कॉमेडी का सार है, जो जापान में कहीं और ओसाका में भी पनपती है। कम से कम ओसाका ने तोक्यो पर किसी चीज़ में पैर रखा है!

टीम का नारा2022:मैंइची नी केकरु(एक पर दांव लगाना)

वर्तमान स्टैंडआउट प्लेयर: कोजी चिकामोटो(27, ओएफ): .313/.354/.441, 10 एचआर, 50 आरबीआई, 91 आर, 24 एसबी, बेस्ट नाइन, गोल्डन ग्लव 2021 में।

फ्रेंचाइजी की स्थापना:10 दिसंबर, 1935

सेंट्रल लीग पेनेंट्स वोन: 5 (1962, 1964, 1985, 2003, 2005)

चैंपियनशिप जीती:1 एनपीबी (1985), 4 जेबीएल (पतन 1937, वसंत 1938, 1944, 1947)

उल्लेखनीय एमएलबी निर्यात:त्सुयोशी शिंजो(मेट्स, आदि),केई इगावा(यांकी, आदि),क्यूजी फुजिकावा(शावक, आदि),सेउंग-ह्वान ओह(कार्डिनल्स, आदि),रॉबर्ट सुआरेज़(पादर्स)

वसंत प्रशिक्षण स्थान:गिनोज़ा, ओकिनावा

ताज़ा खबर